Cricketer Sarfaraz Khan को जन्मदिन मुबारक

Cricketer Sarfaraz Khan

Cricketer Sarfaraz Khan – भारत के लिए खेलने का एक मौका तलाश रहे सरफराज खान को जन्मदिन मुबारक। सरफराज खान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 40 मैच की 60 पारियों में 71.78 की औसत से 3589 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 9 अर्धशतक और 13 शतक लगाए हैं।

ये भी पढ़ें: ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए टीम में बदलाव आज आखिरी दिन

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज खान का सर्वाधिक स्कोर 301* रन है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सिर्फ डॉन ब्रैडमैन का औसत सरफराज से ज्यादा रहा है। आंकड़े चीख-चीख कर बताते हैं कि सरफराज खान का चयन काफी पहले भारतीय टेस्ट टीम में हो जाना चाहिए था, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका। कभी कहा गया कि सरफराज खान ने स्टेडियम में चयनकर्ताओं को देखकर आक्रामक जश्न मनाया, तो कभी कहा गया कि उनकी फिटनेस खराब है। इन कारणों को आधार मानकर सरफराज खान का सिलेक्शन भारतीय टीम में नहीं हुआ।

सुनील गावस्कर ने क्या कहा Cricketer Sarfaraz Khan के बारे

भारत के लिविंग लेजेंड सुनील गावस्कर ने सरफराज खान को भारतीय टीम में सिलेक्ट ना करने पर चयनकर्ताओं को लताड़ लगाई थी। उन्होंने नाराजगी में कहा था कि अगर आपको मॉडल चाहिए, तो फिल्म इंडस्ट्री जाइए। अगर सरफराज खान की फिटनेस खराब है, तो वह लगातार 2 दिन बल्लेबाजी करने के बाद 3 दिन फील्डिंग कैसे कर रहा है! सरफराज खान पर यह भी आरोप लगा था कि उनका व्यवहार साथी खिलाड़ियों से खराब है। सरफराज खान की मुंबई रणजी टीम ने इस आरोप का भी खंडन किया। उम्मीद है कि वर्ल्ड कप के बाद सरफराज खान को सिलेक्ट ना करने के लिए बहाने नहीं दिए जाएंगे।

नोट- new news update’s के लिए WhatsApp और telegram group join करे

26 वर्षीय सरफराज खान भारतीय टेस्ट टीम के मिडिल ऑर्डर में जगह बनाएंगे। tazaatime को मेंशन कर सरफराज खान को जन्मदिन की मुबारकबाद दें। साथ ही यह भी बताएं कि वह भारतीय टीम में जगह डिजर्व करते हैं या नहीं? ❤️

One thought on “Cricketer Sarfaraz Khan को जन्मदिन मुबारक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *