ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए टीम में बदलाव आज आखिरी दिन

ICC World Cup 2023

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए टीम में बदलाव आज आखिरी दिन पर भारतीय टीम में हो सकते हैं ये बदलाव विश्व कप 2023 के लिए सभी टीमों की अंतिम सूची जमा करने का आज आखिरी दिन है। पहले से घोषित टीम में अगर कोई बदलाव करना है तो वह आज किया जा सकता है. इसके बाद आईसीसी मौका नहीं देगी. भारतीय टीम बदलावों के साथ अपनी सूची भी जारी कर सकती है.

नोट-new news update’s के लिए whatsapp और telegram group join करे

नई दिल्ली: ICC World Cup 2023 की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.

क्रिकेट फैंस इस महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वर्ल्ड कप शुरू होने में अब सिर्फ सात दिन बचे हैं. इसके लिए लगभग सभी टीमें भारत आ चुकी हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड आज विश्व कप के लिए अंतिम टीम सूची जारी करेगा। आईसीसी की समयसीमा के मुताबिक सभी टीमों को 28 सितंबर तक अपनी 15 सदस्यीय अंतिम सूची तय करनी है.

टीम में बदलाव का आखिरी दिन:

खिलाड़ियों की अंतिम सूची भेजने का आज आखिरी दिन है, इसलिए अजीत अगरकर के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आज अपनी अंतिम 15 सदस्यीय टीम में बदलाव कर सकता है। सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि क्या अश्विन को विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम में चुना जाता है या नहीं। अक्षर पटेल की फिटनेस ने चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अब आने वाली फाइनल लिस्ट में फैंस की नजर इस बात पर रहेगी कि क्या अक्षर पटेल की जगह अश्विन को टीम में शामिल किया जाएगा या नहीं.

ये भी पढ़ें: कूड़ेदान में फेकी गई लड़की ऑस्ट्रेलिया की cricket captain Lisa Sthalekar

अश्विन और शार्दुल ठाकुर का हालिया प्रदर्शन: बता दें कि अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था. पहले मैच में रविचंद्रन अश्विन को सिर्फ एक विकेट मिला था. दूसरे मैच में अश्विन ने तीन अहम विकेट झटके. शार्दुल ठाकुर को विश्व कप टीम में चुना गया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उनके प्रदर्शन पर सवाल उठाए गए हैं।

पहले मैच में उन्होंने 10 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 78 रन दिए.दूसरे मैच में वह 4 ओवर में 35 रन देकर कोई विकेट नहीं ले सके. हालांकि, फाइनल मैच में शार्दुल और शुबमन गिल को आराम दिया गया था. श्रेयस अय्यर ने अपने दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा. साथ ही इशान किशन दो मैचों में 18 और 35 रन ही बना सके. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि चयनकर्ता 5 सितंबर को जारी होने वाली 15 खिलाड़ियों की सूची में कोई बदलाव करते हैं या नहीं।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमरा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव .

One thought on “ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए टीम में बदलाव आज आखिरी दिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *