‘लोन ऐप्स’ बैन होंगे भारत में पूरी तरह, सरकार का बड़ा फैसला

'लोन ऐप्स' बैन होंगे भारत में

अगर आप भी इंस्टेंट ‘लोन ऐप्स’ में दिलचस्पी रखते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। भारत में सभी तरह के इंस्टेंट loan app बंद होने वाले हैं. इसलिए सरकार ने गूगल और एप्पल को आदेश दिया है. सरकार ने यह फैसला Loan App के जरिए लोगों से हो रही धोखाधड़ी के चलते लिया है।

‘लोन ऐप्स’ बैन करने का कारण

उन्होंने कहा कि हमने Google और Apple दोनों को एक एडवाइजरी जारी की है कि वे स्टोर पर असुरक्षित एप्लिकेशन या अवैध एप्लिकेशन को सूचीबद्ध न करें। सभी ‘डिजिटल नागरिकों’ के लिए internet को safe और trusted बनाए रखना हमारी सरकार का उद्देश्य और मिशन है। इन loan app को बंद करने का मकसद लोगों को online फ्रॉड से बचाना है । सरकार fake apps को बंद कर के ,trusted लोन apps को ही google playstore और iphone app store अनुमति देगी ।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 लॉन्च होते ही पुराने iPhone हुए सस्ते, जानें कितनी कम हुई कीमत

राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि आरबीआई को इन Apps को पूरी तरह से खत्म कर देना चाहिए। जल्द ही बैठक कर सूची बनायी जायेगी. उस लिस्ट के आने के बाद सिर्फ वही app तुरंत loan दे पाएंगे जो उस लिस्ट में शामिल होंगे. इसके लिए एक मानक बनाया जाएगा.

नोट- इस लोन ऐप्स खबर के बारे में अपने विचार कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं. और new news update’s के लिए whatsapp और telegram group join करे

One thought on “‘लोन ऐप्स’ बैन होंगे भारत में पूरी तरह, सरकार का बड़ा फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *