मर्सिडीज-बेंज मचाने जा रही है भारत में बड़ा धमाल,लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कारें

Mercedes Benz Electric Cars

मर्सिडीज-बेन्ज़ company (भारत) के CEO ने घोषणा की है आने वाले बर्ष मे मर्सिडीज-बेंज इलेक्ट्रिक कारें भारत मे लॉन्च की जाएंगी । मर्सिडीज ग्रुप एक लग्जरी कार निर्माता कंपनी है जिसकी Car’s अपने आकर्षक लुक और प्रीमियम फीचर्स के लिए पसंद की जाती हैं। मर्सिडीज बेंज एक जर्मनी कंपनी है जिसके उत्पत्ति डेमलर-मोटर्स-गसेल्स्काफ्ट की 1901 मर्सिडीज और कार्ल बेंज के 1886 बेंज पेटेंट-मोटरवागन ने की है ।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 लॉन्च होते ही पुराने iPhone हुए सस्ते, जानें कितनी कम हुई कीमत

दरअसल, कंपनी की कारें बाजार में काफी लोकप्रिय हैं, लेकिन देश में बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन बाजार को देखते हुए अब कंपनी इस सेगमेंट पर बड़ा दांव लगाने जा रही है। कंपनी की योजना तीन वर्षों में अपनी कुल बिक्री का 25 प्रतिशत ईवी (इलेक्ट्रिकल वाहन) से उत्पन्न करने की है। व्यवसाय से प्राप्त होना है। इसका सीधा मतलब यह है कि अगर कंपनी निकट भविष्य में अपनी 4 कारें बेचेगी , तो उसके पास एक इलेक्ट्रिक कार होगी।

कब मर्सिडीज-बेंज इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की जाएंगी ?

मर्सिडीज बेंज (इंडिया) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर के मुताबिक, कंपनी की योजना आने वाले डेढ़ साल में 3 से 4 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की है और कंपनी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। उनका कहना है कि भारतीय बाजार में जब भी नई कारें आएंगी तो लोग उन्हें पसंद करेंगे

ये भी पढ़ें: Tesla Model Y Juniper 2024: मॉडल, मूल्य, रिलीज डेट, व अन्य जानकारी

उन्होंने कहा कि हमारी योजना अगले 12 से 18 महीनों में 3 से 4 नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की है। जिस पर विचार किया जा रहा है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि अगले तीन साल में भारत में हमारी 25 फीसदी बिक्री इलेक्ट्रिक वाहनों की हो सकती है.

नोट- इस खबर के बारे में अपने विचार कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं. और new news update’s के लिए whatsapp और telegram group join करे

2 thoughts on “मर्सिडीज-बेंज मचाने जा रही है भारत में बड़ा धमाल,लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कारें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *