Motorola Flexible display mobile का जबरदस्त video, होगा जलद ही launch

Motorola Flexible display mobile

Motorola Flexible display mobile वाला स्मार्टफोन पेश किया है जिसे वास्तव में आपकी कलाई पर पहना जा सकता है! नीचे video मे देख सकते हो आप

मोटोरोला Flexible डिस्प्ले फोन कॉन्सेप्ट को ‘एडेप्टिव डिस्प्ले कॉन्सेप्ट’ कह रहा है।
पूरी तरह से खोलने और flat रखने पर कॉन्सेप्ट डिवाइस में 6.9-इंच FHD+ pOLED डिस्प्ले वाला phone है।
मोटोरोला ने MotoAI भी पेश किया है जो smartphones और PCs दोनों पर काम करता है।

 Lenovo Tech World ‘2023 में, मोटोरोला ने एक नया लचीला डिस्प्ले कॉन्सेप्ट फोन दिखाया है, जो कई रूप और आकार ले सकता है। दिलचस्प बात यह है कि मोटोरोला का कहना है कि लचीले डिस्प्ले को कंगन की तरह कलाई पर भी पहना जा सकता है! flexible screen के अलावा, मोटोरोला ने इवेंट में MotoAI assistant और कुछ अन्य AI-powered features की भी घोषणा की है।

Motorola Flexible Display Bracelet phone मे क्या है खास

मोटोरोला Flexible Display फोन कॉन्सेप्ट को ‘एडेप्टिव डिस्प्ले कॉन्सेप्ट’ कह रहा है।
ऐसा इसलिए है क्योंकि डिवाइस different shapes और रूपों को अपनाने में सक्षम है।
पूरी तरह से खोलने और सपाट रखने पर कॉन्सेप्ट डिवाइस में 6.9-इंच FHD+ pOLED डिस्प्ले होता है।

एक बार जब आप डिस्प्ले को मोड़ना शुरू करेंगे तो आपको ‘एडेप्टिव डिस्प्ले’ कॉन्सेप्ट देखने को मिलेगा।
जैसा कि कहा गया है, लचीले डिस्प्ले को ब्रेसलेट की तरह अपनी कलाई पर पहना जा सकता है।
याद दिला दें, मोटोरोला ने 2016 में भी कुछ ऐसा ही दिखाया था और नवीनतम संस्करण स्पष्ट रूप से वर्षों के डिस्प्ले और मैकेनिकल नवाचारों पर आधारित है।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 लॉन्च होते ही पुराने iPhone हुए सस्ते, जानें कितनी कम हुई कीमत

यह देखना बाकी है कि क्या यह अवधारणा कभी वास्तविकता बन पाती है या नहीं।

“जब flat रखा जाता है, तो 6.9″ डिस्प्ले किसी भी स्मार्टफोन की तरह ही पूर्ण एंड्रॉइड अनुभव चलाता है। सीधी स्थिति में, डिवाइस को स्व-खड़े होने की स्थिति में समायोजित किया जा सकता है, जो 4.6″ डिस्प्ले पर पूर्ण एंड्रॉइड का अधिक कॉम्पैक्ट रूप चलाता है। मोटोरोला का कहना है कि उपयोगकर्ता चलते समय कनेक्टेड रहने के लिए मोटोरोला Razr+ के बाहरी डिस्प्ले के समान अनुभव के लिए डिवाइस को अपनी कलाई के चारों ओर लपेट सकते हैं।

MotoAI और अन्य AI Features

मोटोरोला के स्वामित्व वाली लेनोवो एक निजी सहायक, मोटोएआई पर भी काम कर रही है। ऐसा कहा जाता है कि यह स्मार्टफोन और पीसी दोनों पर काम करता है। एआई स्पष्ट रूप से उपयोगकर्ताओं को सवालों के जवाब देने, संदेशों का मसौदा तैयार करने और कार्यों को शेड्यूल करने में भी मदद करेगा। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि मोटोएआई कब क्रियाशील दिखाई देगा।

Motorola ने एक एआई मॉडल भी विकसित किया है जो पहने हुए परिधान के आधार पर कई एआई-जनरेटेड छवियां पेश कर सकता है। ग्राहक इन छवियों को डिवाइस पर वॉलपेपर के रूप में उपयोग कर सकते हैं। कहा जाता है कि AI डिवाइस पर स्थानीय रूप से काम करता है इसलिए आपको गोपनीयता के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

मोटोरोला के डॉक स्कैनर ऐप में एआई क्षमताएं भी मिलेंगी और अंतिम छवि गुणवत्ता में सुधार होगा। इससे छवि पर झुर्रियाँ और छायाएं भी कम हो जाएंगी। मोटोरोला एआई टेक्स्ट समराइज़ेशन फीचर पर भी काम कर रहा है, जो चैट, ईमेल और आर्टिकल जैसे लंबे टेक्स्ट को सारांशित करेगा।

नोट- इस खबर के बारे में अपने विचार कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं. और new news update’s के लिए whatsapp और telegram group join करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *