हरमीत सिंह पाकिस्तान के पहले सिख पत्रकार को 10 अरब रुपये का जुर्माना

हरमीत सिंह पाकिस्तान के पहले सिख पत्रकार

हरमीत सिंह पाकिस्तान के पहले सिख पत्रकार और एंकर को 10 अरब रुपये का जुर्माना ,पेशावर पाकिस्तान के पहले सिख पत्रकार और एंकर हरमीत सिंह ने आरोप लगाया है कि उन्हें देश में जीवित रहने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

हरमीत सिंह के मुताबिक, पिछले हफ्ते उन्होंने अपने ‘X’ Twitter हैंडल पर एक खबर शेयर की थी कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एन ए बी) ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पी पी पी) की नेता और पूर्व मंत्री शाजिया मरियम के आवास से 97 अरब रुपये बरामद हुए हैं। हरमीत सिंह ने कहा कि कई स्थानीय समाचार चैनलों और सिंध के कई स्वतंत्र पत्रकारों द्वारा इसे सोशल मीडिया पर फैलाने के बाद उन्होंने यह खबर साझा की।

पूर्व मंत्री शाजिया मरियम की शिकायत

हरमीत सिंह का कहना है कि पूर्व मंत्री शाजिया मरियम की शिकायत के बाद , हाल ही में “पब्लिक टी वी” ने नौकरी से निकाल दिया है । हरमीत सिंह, जो youtube पर ‘हरमीत सिंह’ नाम से चैनल भी चलाते हैं, ने कहा कि जब उन्हें पता चला कि खबर फर्जी है, तो उन्होंने X’ Twitter हैंडल पर ट्वीट हटा दिया और वहीं शाज़िया मरियम से Harmeet Singh ने अपनी गलती मानते हुए, मरियम से लिखित में माफी मांगी,

हरमीत सिंह पर 10 अरब रुपये का जुर्माना

लेकिन माफी स्वीकार करने के बजाय, शाज़िया ने उन्हें 10 अरब रुपये का मानहानि मुकदमा दायर करने के लिए कानूनी नोटिस भेजा। इसके साथ ही पी पी पी (पाकिस्तान पीपल्स पार्टी) नेताओं ने साफ कहा है कि अब मेरे लिए हर मीडिया हाउस के दरवाजे बंद हैं और मेरा पत्रकारिता करियर खत्म हो गया है।

pakistan मे रहना हुआ मुश्किल मिल रही है धमकियाँ

हरमीत ने लिखा, ”मेरे लिए जिंदा रहना बहुत मुश्किल हो रहा है। Harmeet Singh जी ने अपने youtube channel पर बताया उनको pakistan छोड के भाग जाने की धमकियाँ मिल रही है और कहा मुझे विदेशी चैनलों से कई नौकरी के प्रस्ताव मिले लेकिन मैं अपने देश के लिए काम करना चाहता था लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह देश एक “अभिजात वर्ग” है।

also read this:कोर्ट ने किया बड़ा फैसला फ्रांस में मुस्लिम महिलाओं पर लगी पाबंदी को लेकर burkini controversy in france

daily news update के लिए whatsapp ग्रुप और telegram ग्रुप जॉइन करे ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *