Rekha Birthday: वजन कम करने के लिए लग गए थे ढाई साल

Rekha Birthday

Rekha Birthday: बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा ने अपने 40 साल के करियर में 180 से ज्यादा फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज किया है। 69 साल की उम्र में भी रेखा 40 साल की दिखती हैं। लेकिन रेखा हमेशा इतनी खूबसूरत नहीं थी. उनकी फिल्मों की सफलता के बावजूद, उनके करियर के शुरुआती दौर में उनके लुक को अक्सर नजरअंदाज कर दिया जाता था।

Rekha Birthday जनमदिन पर रेखा जी को ढेर सारी शुभकामनाए , भगवान आपको खुशियां दे।

उन्हें मोटी और बदसूरत भी कहा जाता था. एक इंटरव्यू में रेखा ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि करियर के शुरुआती दिन उनके लिए काफी मुश्किल थे और उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा था।

नोट- new news update’s के लिए WhatsApp also telegram group join करे

वजन कम करने के लिए रेखा खुद को भूखा रखती थीं

दरअसल, सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू में रेखा ने खुलासा किया था कि अपने वजन के कारण उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में पैर जमाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. एक्ट्रेस ने बताया था कि इसके बाद उन्होंने अपने लुक पर काम करने का फैसला किया और इस वजह से उन्होंने गलत तरीके भी अपनाए. रेखा ने बताया था कि वह अपनी खूबसूरती निखारने के लिए कई महीनों तक इलायची दूध और पॉपकॉर्न डाइट पर थीं। उन्होंने कहा था कि परफेक्ट बॉडी पाने की चाहत में वह खुद को भूखा रखती थीं।

ये भी पढ़ें: Big Boss 17: शो में शामिल होंगी एडल्ट कंटेंट क्रिएटर और मिस इंडिया

जंक फूड छोड़ने में ढाई साल लग गए रेखा को

रेखा ने इंटरव्यू में आगे बताया था कि दरअसल उन्हें जंक फूड और चॉकलेट से छुटकारा पाने में ढाई साल लग गए थे. क्योंकि ये उनके पसंदीदा थे. रेखा ने कहा कि जब 1978 में फिल्म ‘घर’ रिलीज हुई तो उनके बदले हुए शरीर को देखकर लोगों को लगा कि यह सब रातोंरात हुआ, लेकिन यह रातोंरात नहीं हुआ, इसे शुरू करने में मुझे ढाई साल लग गए।

रेखा ने 180 से ज्यादा फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर ​​दिखाया

बता दें कि रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन है। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में फिल्मों में अभिनय करना शुरू कर दिया था। साल 1958 में रेखा ने फिल्म इन्ति गुट्टू में बाल कलाकार के रूप में काम किया। इसके बाद उन्होंने 1970 में फिल्म ‘सावन भादो’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और 180 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर अपनी अभिनय क्षमता का लोहा मनवाया। उन्होंने हिंदी सिनेमा को कई हिट फिल्में दी हैं।

Rekha ji ka asli name kya hai ?

रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन है

Rekha ji ki pehli movie konsi thi ?

साल 1958 में रेखा ने फिल्म इन्ति गुट्टू में बाल कलाकार के रूप में काम किया। इसके बाद उन्होंने 1970 में फिल्म ‘सावन भादो’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया

Rekha ji ki age 2023 me

2023 me rekha ji ki age 69 hai

Rekha ji ka janam kab hua tha

Born Oct 10, 1954 me hua tha

नोट-above all इस खबर के बारे में अपने विचार कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। और आगे शेयर करे।

One thought on “Rekha Birthday: वजन कम करने के लिए लग गए थे ढाई साल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *