Virat Kohli ने Birthday पर बनाया रिकॉर्ड देखे video

Virat Kohli ने Birthday

Virat Kohli ने जन्मदिन पर भारत ने साउथ अफ्रीका को 243 रन से हरा दिया है। Virat Kohli ने कहा है, अपने हीरो सचिन तेंदुलकर के 49 ODI शतकों की बराबरी करना मेरे लिए बहुत खास है। यह मेरे लिए भावुक करने वाला लमहा है। सचिन तेंदुलकर मतलब परफेक्शन होता है। मैं जानता हूं मैं कहां से आया हूं। मैंने सचिन तेंदुलकर को टीवी पर खेलते हुए देखकर खेलना शुरू किया है। सचिन तेंदुलकर से 49 वनडे शतकों के बाद तारीफ मिलना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। चाहे क्रिकेट के मैदान पर कोई भी रिकॉर्ड टूट जाए, मैं कभी सचिन तेंदुलकर नहीं बन सकता।

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 326 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका को 27.1 ओवर में 83 पर पैक कर दिया। 49वां वनडे शतक जड़ने वाले Virat Kohli को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को ताबड़तोड़ शुरुआत दी। हिटमैन ने 24 गेंद पर 6 चौकों और 2 चौकों की मदद से 40 रन बनाए। विराट कोहली ने 121 गेंद पर 10 लोगों की मदद से 101 रन की नाबाद पारी खेली। विराट ने श्रेयस अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 158 गेंद पर 134 रन जोड़े।

ये भी पढ़ें: Virat Kohli ने क्या कहा मैच जीतने के बाद ?

श्रेयस अय्यर ने 87 गेंद पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 77 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 14 गेंद पर 5 चौकों की मदद से 22 रन की पारी खेली। आखिरी लमहों में रवींद्र जडेजा ने 15 गेंद पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 29* रन बनाए, जिस वजह से भारत 320 का आंकड़ा पार कर सका। जवाब में साउथ अफ्रीका टीम 27.1 ओवर में 83 पर सिमट गई। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 9 ओवर में 1 मेडन के साथ 33 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। मोहम्मद शमी को 4 ओवर में 18 रन देखकर 2 सफलता मिली। कुलदीप यादव ने 5.1 ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट चटकाए। मोहम्मद सिराज को 4 ओवर में 11 रन देकर 1 सफलता मिली।

नोट- new news update’s के लिए WhatsApp और telegram group join करे

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजी की दुर्दशा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसके लिए सबसे ज्यादा 14 रन गेंदबाज मार्को जानसेन ने बनाए। कोई भी प्रोटियाज बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सका। अब आपके लिए कुछ सवाल हैं। पहला सवाल यह कि मैन ऑफ द मैच का असली हकदार कौन था, विराट कोहली या रवींद्र जडेजा? दूसरा सवाल यह कि जिस विकेट पर साउथ अफ्रीका का कोई बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बन सका, वहां पर विराट कोहली की शतकीय पारी को धीमा कहना कितना सही है? tazaatime.com को मेंशन कर इन दोनों सवालों के जवाब देते हुए भारत को प्रचंड जीत की बधाई दीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *