Virat Kohli ने क्या कहा मैच जीतने के बाद ?

VIRAT KOHLI

Virat Kohli ने कहा कि शतक बनाना अच्छा होता, पर टीम की जीत ज्यादा मायने रखती है। विराट कोहली ने 104 गेंद पर 8 चौकों और 2 छक्कों के साथ 95 रन बनाए। भारत ने वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को 20 साल बाद 4 विकेट से हरा दिया। मोहम्मद शमी के पंजा खोलने के बाद भारत 274 का टारगेट चेज कर रहा था।

New Zealand vs India match Virat Kohli video

जब विराट बल्लेबाजी के लिए उतरे, टीम इंडिया का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 71 रन था। लॉकी फर्ग्यूसन ने 12वें ओवर की चौथी गेंद पर विराट कोहली को विड्थ ऑफर किया। विराट ने गेंद का इंतजार किया और बल्ले का मुंह खोलते हुए स्क्वायर ऑफ द विकेट गेंद को पंच करते हुए चौका हासिल कर लिया। फर्ग्यूसन के 18वें ओवर की दूसरी गेंद पिच्ड अप थी। विराट ने चिर-परिचित अंदाज में कवर ड्राइव पर चौका जड़ दिया।

नोट- new news update’s के लिए WhatsApp और telegram group join करे

क्रिकेट की दुनिया में फिलहाल Virat Kohli के कवर ड्राइव और हिटमैन के पुल शॉट से ज्यादा खूबसूरत शायद ही कुछ है। लॉकी फर्ग्यूसन ने ओवर की अंतिम गेंद लेग स्टंप पर तेज शॉर्ट पिच डाली। विराट ने ग्लांस करते हुए चौका जड़ दिया।

दूसरे छोर से शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर जा चुके थे, लेकिन चेज मास्टर विराट डटे हुए थे। रचिन रवींद्र ने 29वें ओवर की पहली गेंद विराट को स्लॉट में ओवर पिच कर दी। लॉफ्टेड इनसाइड-आउट शॉट पर छक्का। विराट भारत की जीत के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे थे। मैट हेनरी के तीसवें ओवर की पहली गेंद पर विराट ने स्टेप आउट किया और मिड ऑफ के बगल से चौका जड़ दिया। विराट नहीं चाहते थे कि हेनरी उन पर किसी तरह का दबाव डालें। इसलिए उन्होंने अपने शॉट से सारा प्रेशर गेंदबाज के सिर पर ट्रांसफर कर दिया।

ट्रेंट बोल्ट ने 32वें ओवर की अंतिम गेंद आउटसाइड ऑफ स्टंप फुलर लेंथ की डाली। विराट ने इसे पुश करने का प्रयास किया, लेकिन बल्ले का मोटा किनारा खाली स्लिप रीजन से 4 रन के लिए सीमा रेखा पार चला गया। मिचेल सैंटनर के 33वें ओवर की अंतिम गेंद को फ्लिक कर सिंगल लेते हुए विराट कोहली ने 69वां वनडे अर्धशतक पूरा कर लिया। विराट जानते थे कि अभी काम अधूरा है। ग्लेन फिलिप्स के 37वें ओवर की पहली गेंद लेग स्टंप पर फ्लैट डिलीवरी थी। विराट ने पूरी ताकत के साथ मिडविकेट की दिशा में चौका जड़ दिया।

ये भी पढ़ें: Cricketer Sarfaraz Khan को जन्मदिन मुबारक

लॉकी फर्ग्यूसन के 38वें ओवर की अंतिम गेंद शॉर्ट एंड डाउन लेग थी। Virat Kohli ने बैकवर्ड स्क्वायर लेग की दिशा में पुल शॉट पर चौका अर्जित कर लिया। ट्रेंट बोल्ट के 47वें ओवर की पहली शॉर्ट बॉल पर विराट कोहली ने डीप मिडविकेट स्टैंड में छक्का मारा। बोल्ट की तीसरी गेंद फुलर लेंथ की थी और विराट ने मिडऑन की दिशा में चौका लगा दिया। यहां से विराट कोहली का सैकड़ा निश्चित नजर आ रहा था। मैट हेनरी 48वें ओवर की चौथी गेंद लेकर आ रहे थे और भारत को जीत के लिए 14 गेंद पर 5 रन बनाने थे। धीमी गेंद विराट के स्लॉट में थी, लेकिन बल्ला हाथ में मुड़ गया।

ग्लेन फिलिप्स ने डीप मिडविकेट में कैच पकड़ लिया। एक पल को विराट को यकीन नहीं हुआ कि वह आउट हो चुके हैं। निराशा विराट के चेहरे पर साफ नजर आ रही थी। पर विराट ने भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था। आखिरकार टीम इंडिया 12 गेंद बाकी रहते 4 विकेट से जीत गई। Tazaa Time को मेंशन कर विराट कोहली को मैच जिताऊ पारी के लिए बधाई दें।

नोट- इस खबर के बारे में अपने विचार कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं

One thought on “Virat Kohli ने क्या कहा मैच जीतने के बाद ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *