Apple Event 2023 कब है ? नए iPhone 15 मे , iOS 17, USB-C चार्जर और भी बहुत कुछ

apple event 2023

Apple Event 2023 Cupertino, California मे Tuesday को है । Apple अपने सितंबर 2023 , “Wonderlust,” कार्यक्रम के दौरान iPhone 15, Apple Watch और Apple AirPods सहित अपने New Products को reveal करने के लिए तैयार है।

मुख्य प्रस्तुति, जिसे “Wonderlust,” कहा जाता है, Apple’s campus at the Steve Jobs Theater में आयोजित की जा रही है। 2007 में मूल iPhone की शुरुआत के बाद से, यह आयोजन tech calendar पर एक वार्षिक Famous कार्यक्रम बन गया है।

Iphone 15 मे हो सकता है USB-PORT C

इस वर्ष 2023 की प्रस्तुति में घोषित किए जाने वाले सबसे उल्लेखनीय परिवर्तनों में से एक European Union common charger laws का अनुपालन करने के लिए कंपनी को Lightning charging port to a USB-C port पर स्विच करना है।

अमेरिका में, iPhone 14 सीरीज़ की कीमत $799 से शुरू हुई, और भारतीय खरीदारों के लिए, बेस मॉडल की कीमत 79,900 रुपये निर्धारित की गई थी। Non-Pro मॉडल की कीमत पिछले साल की तरह ही रहने की उम्मीद है। उस तर्क के अनुसार, iPhone 15 Plus के 89,900 रुपये में आने की उम्मीद है।

iPhone price in india

अब बात करते हैं Pro Model की , अनुमान है कि iPhone 15 Pro की कीमत में $100 की वृद्धि होगी, संभवतः US में इसकी कीमत $ 999 से शुरू होगी। भारत में, पिछले साल के मॉडल की तुलना में कम से कम 10,000 रुपये की बढ़ोतरी की उम्मीद है। जहां तक ​​आईफोन 15 Pro Max की बात है, तो इसकी कीमत में और भी बड़ी बढ़ोतरी हो सकती है, जो संभावित रूप से US में $1199 हो सकती है, और भारतीय खरीदारों को पिछले वर्ष की तुलना में उल्लेखनीय वृद्धि देखने को मिल सकती है।

Apple ‘Wonderlust’ event कब है ?

Apple Event 2023 दोपहर 1 बजे शुरू होगा। यदि आप पश्चिमी तट पर हैं तो ईटी, या 10 पूर्वाह्न पीटी।

iPhone 15: आज क्या घोषणा होने की उम्मीद है?

Apple द्वारा आईफोन 15, 15 Plus, 15 Pro and 15 Pro Max लॉन्च करने की उम्मीद है।

iPhone 15 Pro मॉडल बेस मॉडल पर पाए जाने वाले stainless steel के बजाय titanium से बने chassis पर स्विच कर रहे हैं।

 iPhone 15 Pro Max models में एक बेहतर camera system होने की भी उम्मीद है जो greater optical zoom की अनुमति देगा।

also read this: Tesla Model Y Juniper 2024: मॉडल, मूल्य, रिलीज डेट, व अन्य जानकारी

बेस मॉडल पांच रंगों -pink, black, white, blue and yellow – में पेश किए जाएंगे, जबकि Pro models ग्रे, काले, gray, black, dark blue and white रंग में पेश किए जाएंगे।

Lightning to USB-C charger

एक और बड़े बदलाव की घोषणा होने की उम्मीद है, वह है iPhone और AirPods पर चार्जिंग पोर्ट को company’s proprietary Lightning system से standard USB-C port में बदला जा सकता है ।

यह कदम  European Union common charger laws का अनुपालन करने के लिए उठाया जा रहा है।

One thought on “Apple Event 2023 कब है ? नए iPhone 15 मे , iOS 17, USB-C चार्जर और भी बहुत कुछ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *